Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आरराजनीति

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी का देशव्यापी प्रदर्शन आज, दिल्ली में कांग्रेस के साथ भाजपा मुख्यालय से होगी इसकी शुरुआत

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी आज (शुक्रवार) देशव्यापी प्रदर्शन करेगी। पार्टी ने अपने मुखिया की गिरफ्तारी पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज सुबह 10 बजे कांग्रेस के साथ भाजपा मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

इसके अलावा पार्टी ने केजरीवाल की रिहाई के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का भी फैसला किया गया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस का समर्थन आम आदमी पार्टी को खुलकर मिला है। मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली के नेतृत्व में कई नेता देररात आम आदमी पार्टी नेताओं से मिलने पहुंचे।

Advertisement

ईडी के मुख्यमंत्री केजरीवाल को गिरफ्तार करने की घोषणा के बाद आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय, डॉ. संदीप पाठक और आतिशी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया । पार्टी के दिल्ली संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि शीर्ष नेतृत्व से चर्चा के बाद ये फैसला लिया गया है कि शुक्रवार सुबह 10 बजे देशव्यापी प्रदर्शन के क्रम में भाजपा मुख्यालय पर प्रदर्शन की शुरुआत की जाएगी। पार्टी इसकी लड़ाई अदालत में भी लड़ेगी।

उन्होंने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कहा कि आज लोकतंत्र की खुलेआम हत्या कर दी गई है। संदेश दिया गया है कि देश में अगर कोई भाजपा के खिलाफ बोलने की हिम्मत करेगा तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।डॉ. संदीप पाठक ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ आम आदमी पार्टी नागरिकों के साथ पूरे देश में सड़कों पर उतरेगी। उन्होंने लोगों से बड़ी संख्या में प्रदर्शन में शामिल होने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री की ईमानदार राजनीति के लिए समर्थन मांगा।

Advertisement

इसी दौरान कैबिनेट मंत्री आतिशी ने कहा कि आज हम सभी ने लोकतंत्र की हत्या का प्रयास देखा। दो साल से जांच चल रही है। इस अवधि में न तो सीबीआई और न ही ईडी को एक भी पैसा बरामद हुआ। लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। भाजपा जानती है कि अगर कोई उसे चुनौती दे सकता है तो अरविंद केजरीवाल हैं। पार्टी इस लड़ाई को सड़क से अदालत तक ले जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री को अवैध रूप गिरफ्तार किया गया है। इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। शुक्रवार सुबह सुप्रीम कोर्ट में इसको मेंशन किया जाएगा। हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट इस देश के लोकतंत्र की रक्षा करेगा।

Advertisement

Related posts

टिकैत की सभा सफल बनाने किसान सभा ने कसी कमर : कई संगठनों का मिला साथ

Sayeed Pathan

स्वामी प्रसाद मौर्य का भाजपा में घटता कद, बेटे के लिए टिकट, इस्तीफे की वजह सरकार की गिनाईं नीतियां

Sayeed Pathan

राजस्थान :: गवर्नर सीएम खींचतान खत्म :14 अगस्त को राज्य की विधानसभा सत्र बुलाने के प्रस्ताव को राज्यपाल ने दी मंजूरी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!