Advertisement
उतर प्रदेशटॉप न्यूज़

मुख़्तार अंसारी के जनाज़े में पहुँचा, मोहम्मद शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा

गाजीपुर। शनिवार को मुख्तार अंसारी के जानजे में शामिल होने के लिए बिहार के बाहुबली रहे शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा पहुंचा है। उसने परिजनों से मिलकर अपना गम जताया। इधर, मुख्तार का आवास से जनाजा निकलने से पूर्व बेटे उमर अंसारी ने पिता के अंतिम दर्शन कर मूछों पर ताव दिया, जिसके लिए वो हमेशा जाने जाते थे।

मुख्तार अंसारी की मौत की जानकारी पर दूर-दूर से लोग उनके अंतिम दर्शन और जनाजे में शामिल होने गाजीपुर पहुंच रहे हैं। इसी कड़ी में बिहार के बाहुबलियों में शुमार रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा भी गाजीपुर पहुंचा। यहां वह मुख्तार के आवास पर गया और परिजनों से मिलकर गहरा गम जताते हुए उन्हें सांत्वना दी। इस बीच मुख्तार अंसारी का जनाजा आवास से निकाला गया।

Advertisement

बेटे उमर ने मुख्तार की मूछों पर दिया ताव

जनाजा निकलने से पहले मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने अपने पिता के अंतिम दर्शन किए और चेहरे पर ढकी चादर हटाकर उनकी मूछों पर वही ताव दिया जिसके लिए मुख्तार पहचाने जाते थे। यहां से कड़ी सुरक्षा के बीच जनाजा पैतृक कब्रिस्तान यूसुफपुर मोहम्मदाबाद में काली बाग पहुंचेगा। जहां पर उन्हें सुपुर्द-ए-खाक कर दिया जाएगा।

Advertisement

पांच फिट गहरी कब्र में दफनाया जाएगा मुख्तार

मुख्तार की कब्र और सुपुर्द-ए-खाक कराने को लेकर कब्रिस्तान के व्यवस्थापक अफरोज ने बताया कि मुख्तार अंसारी को दफनाने के लिये कब्रिस्तान यूसुफपुर मोहम्मदाबाद में काली बाग कब्र तैयार की गई है। उन्होंने बताया कि 7.5 फिट लम्बी, 3.5 फिट चौड़ी, पांच फिट गहरी कब्र बनायी गयी है। हिन्दू मजदूरों गिरधारी, संजय और नगीना ने मुख्तार की कब्र को तैयार किया है।

Advertisement

एसपी सिटी ज्ञानेंद्र ने बताया कि मुख्तार अंसारी के जनाजे को निकलने वाले मार्ग और कब्रिस्तान में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। परिवार में गम का माहौल है। सभी शव को सुपुर्द-ए-खाक कराने की तैयारी में लगे हैं।

Advertisement

Related posts

सहारनपुर पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, 01 अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से भारी मात्रा में अवैध शस्त्र व शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश राज्य संग्रहालय में आयोजित मुुद्रा मेला में स्कूली बच्चों को दी गयी ये जानकारी

Sayeed Pathan

100 दिवसीय उ0प्र0 वैश्विक नगर अभियान के लिए, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, नगर आयुक्त एवं अधिशासी अधिकारियों को, नगर विकास मंत्री ने दिए ये निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!