Advertisement
दिल्ली एन सी आर

अंजुमन इस्लाह मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी ने गरीबों में वितरित किया, खाद्य सामग्री व जरूरत के सामान

त्रिलोकपुरी दिल्ली । तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के दृष्टिगत पूरे देश में तीसरे चरण का लाक डाउन 3 मई से 14 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। और प्रशासन तीसरे चरण के लाक डाउन का पालन सख्ती से कराने में जुटा हुआ है।
लॉकडाउन के कारण दिहाड़ी मजदूरों,और दूसरे ग़रीब परिवार यहां तक कि मध्यम वर्गीय परिवार के सामने भी रोजी-रोटी के संकट का बादल मंडराने लगा है।

ऐसे में जहां इन्हें प्रशासन पूरी तैयारी के साथ असहायों को मदद पहुंचाने का काम तो कर ही रही है। वहीं अनेकों समाजसेवी तथा स्वयं सेवी संगठन के लोग भी विपत्ति की इस घड़ी में जरूरत मन्दों को खाद्य सामग्री वितरित कर अपना मानवीय कर्तव्य निभा रहे हैं।

Advertisement

इसी क्रम में “अंजुमन इस्लाह मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी” की तरफ से अध्यक्ष/चेयरमैन वाज़िद हुसैन ने शनिवार को त्रिलोकपुरी क्षेत्र के दर्जनों निर्धन व असहाय परिवारों में खाद्य सामग्री/भोजन किट व जरूरत के सामान मुहैया कराया जिससे गरीबों के चेहरे खिल उठे ।

Advertisement

श्री वाज़िद ने बताया कि इस संकट की घड़ी में क्षेत्र के किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति/परिवार को कोई आवश्यकता पड़ती है,तो वह बेझिझक हमसे सम्पर्क करे,हम यथासंभव उन्हें सहयोग प्रदान करेंगे।
उन्होंने कहा लोगों से कहा कि जनता सरकार के लॉक डाउन पीरियड में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और सरकार के द्वारा बताई गई गाइडलाइन को नजरअंदाज न करें, “जान है तो तो जहान” है ।

थोड़ी और मसक्कत उठा लीजिए,बिना वजह घर से बाहर निकलना ठीक नहीं है,बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें, इत्तेफाक से इस लॉक डाउन में रमजान भी चल रहा है, हमारे मुसलमान भाइयों और बहनों को घर रह कर ज्यादा से ज्यादा इबादत करने का मौका भी है,इसे ज़ाया न करें ।

Advertisement

श्री वाजिद ने कहा,ग़रीब, असहाय परिवार की मदद करना हम सबका मौलिक कर्तव्य होने के साथ-साथ मानव कर्त्तव्य भी है।
उन्होंने कहा कि अंजुमन इस्लाह मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी से प्रेरणा लेकर दूसरे स्वयं सेवी संगठनों को भी इस विपत्ति काल में लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए,गरीबों की मदद करना शबाब का काम है।

Advertisement

Related posts

यूपी के सीएम योगी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले, APP विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Sayeed Pathan

भारत में अब 5 दिन की दवा खाने से कोरोना होगा क़ाबू,, विक्री के लिए मिली मंजूरी, जानिए कितनी है इसकी कीमत

Sayeed Pathan

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर तोहफा: घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 100 रुपये हुआ सस्ता, प्रधानमंत्री की महिला दिवस पर घोषणा

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!