Advertisement
संतकबीरनगर

विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक/सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से, जिला मजिस्ट्रेट ने प्रभारी अधिकारियों के साथ की बैठक

  • भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का शत प्रतिशत किया जाए पालन-डी0ई0ओ0
  • आदर्श आचार संहिता व कोविड प्रोटोकॉल का कराया जाए शत प्रतिशत अनुपालन-डी0ई0ओ0

संत कबीर नगर । विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से आज जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये।

बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी दिव्या मित्तल ने निर्वाचन डयूटी में लगाये गये प्रभारी अधिकारियों को उनके उत्तरदायित्वों के अनुसार गुणवत्तायुक्त कार्यो के निष्पादन से सम्बंधित विभिन्न बिन्दुओं की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रभारी अधिकारीगण अपने जिम्मेदारियों के अनुसार कार्य का सम्पादन करना सुनिश्चित करेगें।

Advertisement

जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारियों के द्वारा भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये। यदि आचार संहिता का उल्लंघन किसी भी प्रकार से होता पाया जाये तो आयोग के निर्देशों के अनुसार संबंधित के विरूद्ध अनुशासनिक कार्यवाही अमल में लायी जाये।

उन्होंने स्पष्ट किया कि विगत दिवस भारत निर्वाचन आयोग के माध्यम से विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 की घोषणा करने के उपरांत जनपद में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। एमसीसी टीम में लगे हुए सभी प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारी गण निर्धारित समय अवधि के भीतर समस्त होल्डिंग आदि हटवाने की कार्रवाई तत्काल प्रभाव से सुनिश्चित कर रहे है उन्होंने सभी सम्बंधित को निर्देशित किया है कि किसी भी स्थान पर कोई अवैध होर्डिंग, वैनर, किसी भी तरह के प्रचार-प्रसार सामग्री जनपद में नहीं दिखाई देनी चाहिए।

Advertisement

उन्होंने सभी प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद संत कबीर नगर में छठवें चरण में 03 मार्च 2022(वृहस्पतिवार) को मतदान होना है इसलिए सभी अधिकारियों का नैतिक दायित्व है कि सभी के द्वारा अपने-अपने कार्य के संबंध में तत्काल प्रारंभ कार्यवाही प्रारंभ करते हुए अपने कार्य को पूर्ण किया जाए ताकि चुनाव के दौरान समस्त चुनाव के कार्य आयोग की मंशा के अनुरूप समयबद्धता के साथ संपन्न हो सके।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद में लोकतंत्र के पर्व को आयोग की मंशा के अनुरूप संपन्न कराने एवं जनपद में अधिक से अधिक मतदान कराने के उद्देश्य से मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से विभिन्न स्तर की कार्यवाही भी संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित की जाएगी ताकि जनपद में अधिक से अधिक मतदान संपन्न हो सके।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित कराने एवं व्यय अनुवीक्षण के संबंध में जो टीम गठित की गई हैं उनके समस्त अधिकारीगण अपने समस्त तैयारी के साथ तत्काल प्रभाव से अपने अपने क्षेत्र में कार्य प्रारंभ करेंगे।

Advertisement

उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान सभी अधिकारियों के द्वारा सभी कार्य आयोग के द्वारा निर्धारित किए गए मानकों के अनुरूप ही संपन्न किए जाएंगे। जिला मजिस्ट्रेट ने यह भी निर्देश दिये है कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान सभी अधिकारीगण चुनाव के सभी कार्य पूर्ण पारदर्शिता एवं निष्पक्ष के साथ सम्पन्न करायेगें। प्रशासनिक एवं पुलिस के अधिकारीगण संयुक्त रूप से अपने अपने क्षेत्र में मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने की दिशा में तत्काल कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी/उप जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी एस0एन0 श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, सभी उप जिला मजिस्ट्रेटगण, जिला अर्थ एवं सख्याधिकारी एन0के0 सिंह, सहित अन्य प्रभारी अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Advertisement

Related posts

समाजवादी पार्टी ने जगत जायसवाल को बनाया समर्थित प्रत्याशी, नगर निकाय चुनाव को अब्दुल कलाम ने बताया भाजपा के भ्र्ष्टाचार के उजागर का चुनाव

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर: नामांकन के प्रथम दिन अध्यक्ष पद हेतु कुल 96 एवं सदस्य पद हेतु कुल 485 नामांकन पत्र क्रय किये गए

Sayeed Pathan

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए 49 मामलों 04 का निस्तारण,अवशेष मामले को एक सप्ताह में निस्तारण कराने को जिलाधिकारी व एसपी ने संबंधित को दिया निर्देश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!