Advertisement
संतकबीरनगर

“14 अगस्त विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’’ मनाये जाने के संबंध में, एडीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई आयोजित

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी दिव्या मित्तल के निर्देश के क्रम में अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में आगामी 14 अगस्त 2022 को ‘‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’’ मनाये जाने से सम्बंधित तैयारियों आदि के संबंध में बैठक हुई आयोजित।

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप हम लोग ‘‘आजादी का अमृत महोत्सव’’ मनाते हुए अपनी प्रिय मातृभूमि के उन बेटे एवं बेटियों को नमन करते है, जिनको भारत विभाजन के दौरान अपने प्राण न्योछावर करने पड़े थे, ऐसे लोगो की याद में तथा भारत की वर्तमान एवं भावी पीढ़ियों को विभाजन के दौरान लोगो द्वारा सही गयी यातना एवं वेदना का स्मरण दिलाने के लिए 14 अगस्त 2022 को ‘‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’’ के रूम में मनाये जाने का निर्णय लिया गया है।
अपर जिलाधिकारी ने बताया कि 14 अगस्त को जनपद में ‘‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’’ मनाये जाने हेतु मुख्य स्थल के रूप में हीरालाल इण्टर कॉलेज परिसर एवं ऑडिटोरियम का चयन किया गया है। कार्यक्रम के अन्तर्गत स्कूल के बच्चों सहित उपस्थित अधिकारियों/कर्मचारियों एवं अन्य गणमान्य नागरिकों द्वारा हाथों में तिरंगा लेकर मौन जुलूस का आयोजन प्रातः लगभग 09ः30 बजे किया जायेगा। जुलूस का मार्ग हीरालाल इण्टर कॉलेज से आजाद चौक तक निर्धारित किया गया है। ‘‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’’ के अवसर पर मा0 प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन का एलईडी के माध्यम से सजीव प्रसारण देखा और सुना जायेगा। कार्यक्रम के दौरान ‘‘विभाजन विभीषिका’’ से सम्बंधित सेमिनार का भी आयोजन किया जायेगा, जिसमें विभिन्न विषयों जैसे- ‘‘भारत के सामाजिक, सांस्कृतिक एवं आर्थिक विकास में विस्थापितों का योगदान,, तथा देश की एकता एवं अखण्डता में शरणार्थी व्यक्तियों का योगदान पर चर्चा किया जायेगा। इसमें विभाजन विभीषिका से विस्थापित/जुड़े हुए व्यक्तियों के अनुभवों का भी प्रस्तुतिकरण किया जायेगा। बैठक में अपर जिलाधिकारी द्वारा ‘‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’’ मनाये जाने से सम्बंधित समस्त कार्याक्रमों के सफल संचालन हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गये।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अतुल कुमार मिश्र, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद, जिला आबकारी अधिकारी आर0पी0 तिवारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार तिवारी, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका सुरेश कुमार मौर्य, सूचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोज, सरदार अजीत सिंह, मनमीत सिंह आदि उपस्थित रहे।
के के मिश्रा प्रतिनिधि आज

Advertisement

Related posts

जनसामान्य की शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता, कोताही बर्दास्त नहीं-:अपर जिलाधिकारी

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर के एक दिवसीय रोजगार मेले में, 29 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

Sayeed Pathan

शिक्षकों की हर समस्या के लिए सदन से सड़क तक संपर्क एवं करूंगा संघर्ष : ध्रुव कुमार त्रिपाठी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!