Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने किया भ्रष्टाचार भारत छोड़ो’, ‘परिवारवाद भारत छोड़ो’, ‘तुष्टीकरण भारत छोड़ो’ अभियान की शुरुआत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ‘अंग्रेजों भारत छोड़ो ’ की तर्ज पर ‘भ्रष्टाचार भारत छोड़ो’, ‘परिवारवाद भारत छोड़ो’, ‘तुष्टीकरण भारत छोड़ो’ शुरू करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि 9 अगस्त सन् बयालीस को ऐतिहासिक ”भारत छोड़ो” अभियान की शुरुआत हुई थी। आज देश इससे प्रेरित होकर हर बुराई को ”भारत छोड़ो” कह रहा है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे विपक्ष दल हर विषय में नकारात्मक राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी सरदार पटेल प्रतिमा पर आज तक विपक्ष का कोई बड़ा नेता नहीं गया। कर्तव्य पथ और नई संसद बनाई गई लेकिन वह भी आलोचना के केंद्र में रही। उन्होंने कहा कि आज तक देश के बलिदान शहीदों के लिए कोई मेमोरियल नहीं बनाया गया। हमने बनाया तो उसकी भी आलोचना की गई।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को 27 राज्यों में 508 रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आधारशिला रखी। इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत विकसित होने के लक्ष्य की ओर अमृत काल में बढ़ रहा है। इसी आलोक में आज भारतीय रेल के इतिहास में भी एक नया अध्याय जुड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि करीब 1300 प्रमुख रेलवे स्टेशन अमृत भारत रेलवे स्टेशन के तौर पर विकसित किए जाएंगे। इनमें से 508 अमृत भारत स्टेशनों के पुनर्निर्माण का कार्य आज शुरू हो रहा है। इन स्टेशनों के नवीनीकरण पर 25 हजार करोड़ रुपए का खर्च आएगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत काल में देश ने अपनी विरासत पर गर्व करने का संकल्प लिया है। अमृत रेलवे स्टेशन इसका प्रतीक बनेंगे। इनमें देश की संस्कृति और स्थानीय विरासत की झलक मिलेगी। यह शहर की आधुनिक आकांक्षाओं और प्राचीन विरासत का प्रतीक बनेगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में रेलवे का कायाकल्प करने के लिए इसके बजट में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी की गई है। इस साल 2.5 लाख करोड़ रूपया रेलवे के लिए खर्च किया जा रहा है। यह 2014 के मुकाबले 5 गुना है।

Advertisement

Related posts

गूगल ने बनाए नाबालिग बच्चों के लिए नए नियम, नहीं उठा पाएंगे सभी फीचर्स के लुफ्त

Sayeed Pathan

कोरोना की तीसरी लहर के डर से इन राज्यों ने बढ़ाई पाबंदियां

Sayeed Pathan

इस लड़की का कई लड़को से था अफेयर, माँ ने किया विरोध तो मिली भयानक मौत

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!