Advertisement
अपराधसंतकबीरनगर

संतकबीरनगर: नंदनी राजभर हत्याकांड में नया मोड़: पूर्व में पकड़े गए आरोपियों ने नहीं, बल्कि प्रेमी ने की थी नंदनी की हत्या: पुलिस का दावा

संतकबीर नगर। ख़लीलाबाद थाना क्षेत्र के डीघा में गत दिनों हुई नंदनी हत्या कांड में नया मोड़ आ गया है, हत्या जमीनी विवाद में नहीं बल्कि प्रेम प्रपंच के चलते हुई थी, जिले की पुलिस ने गुरुवार को पत्रकार वार्ता के दौरान इस घटना का खुलासा करते हुए बताया कि नंदनी के प्रेमी ने नंदनी से दुखी होकर हत्या को अंजाम दिया था।

विदित हो कि दिनांक 10.03.2024 को वादी अच्छेलाल राजभर पुत्र स्वर्गीय किशुन राजभर निवासी डीघा थाना कोतवाली खलीलाबाद जनपद संतकबीरनगर की पत्नी नन्दनी उम्र करीब 25 वर्ष की दिनांक 10.03.2024 के घर में थी तभी अचानक समय 02:30 PM बजे के करीब कुछ लोग घर के अन्दर घुस कर धारदार हथियार से उनकी निर्मम हत्या कर दी । वादी अच्छेलाल राजभर उपरोक्त के तहरीरी सूचना के आधार पर दिनांक 10.03.2024 को थाना कोतवाली खलीलाबाद जनपद संतकबीर नगर पर मु0अ0सं0 191/2024 धारा 302/506/120बी भादवि बनाम श्रवण यादव पुत्र चन्द्रभान यादव आदि 04 नफर साकिनान डीघा थाना कोतवाली खलीलाबाद जनपद संतकबीरनगर पंजीकृत किया गया था ।
और इस घटना के संबंध में चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था साथ ही पुलिस उस हत्या कांड में गिरफ्तारी से संतुष्ट नहीं थी,कहीं कोई निर्दोष इस मामले में न फसे जांच को जारी रखा था,और इस मामले दिनाँक 21-03-2024 को आखिर असली हत्यारे तक पहुँच ही गई। और हत्यारोपी को गिरफ्तार करने में कामयाब हो गई।

Advertisement

सत्यजीत गुप्ताके मार्गदर्शन व अपर पुलिस अधीक्षक सन्तकबीरनगर शशि शेखर सिंह क्षेत्राधिकारी कोतवाली ब्रजेश सिंह के पर्यवेक्षण में जनपद संतकबीरनगर में अपराध एवं अपराधियो के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली खलीलाबाद रामकृपाल सिंह के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा मुकदमा उपरोक्त में प्रकाश में आये घटना में सम्मिलित साहुल राजभर पुत्र राम अजोर निवासी ग्राम बनौली थाना बेलहर कला जनपद संतकबीरनगर को बघौली तिराहे से पकड़ लिया । घटना में प्रयुक्त 01 अदद आलाकत्ल हथौड़ी, 01 अदद सैमसंग मोबाईल की बैटरी, टैंपर्ड ग्लास तथा मोबाईल की टूटी हुई स्क्रीन के टुकड़े, 01 अदद एअरटेल कम्पनी की टूटी हुई सिम, 01 अदद बैग जिसमें इस्तमाली कपड़े, 01 अदद की पैड हीरो मोबाईल भी बरामद किया है

पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त से गहन पूछताछ की गई तो उसने बताया कि ग्राम डीघा थाना कोतवाली खलीलाबाद जनपद संत कबीर नगर के तेनू राजभर पुत्र झीनक राजभर से मेरी बड़ी बहन ममता की शादी हुई हैं । आज से लगभग एक साल पहले मैने अपने बहनोई तेनू राजभर के घर में रहकर मेडिकल स्टोर चलाता था । डीघा गाँव की नन्दनी राजभर पत्नी अच्छे लाल राजभर भी मेरे पास दवा लेने के लिये आती थी । इस नाते उनसे मेरी जान पहचान हो गयी थी । हम लोगो का आपस में प्रेम संबन्ध हो गया था । साहुल ने बताया कि मैने नन्दनी को बस्ती में बुलाकर एक अदद सैमसंग मोबाइल दिया था तथा कई बार में नन्दनी को कुल 26000 रूपया नगद भी दिया था ।

Advertisement

कुछ दिनो से नन्दनी मुझसे बात चीत नही कर रही थी जब भी मैं फोन मिलाता था तो मुझसे बात करने से बचती थी तथा मुझे अंदेखा कर रही थी । जब मैं उसको फोन मिलाता था तो उसका फोन बराबर व्यस्त रहता था । इस बात को लेकर हम दोनो में वाद -विवाद होने लगा था । नन्दनी मेरे नम्बर को अक्सर ब्लाक कर देती थी ।

इससे मैं बहुत दुखी था, दिनांक 10.03.2024 को नन्दनी राजभर से अपना मोबाईल तथा 26000 हजार रुपये की मांग किया जिस पर नन्दनी ने मेरा मोबाईल तथा रुपया मुझे देने से इंकार करते हुए मुझे जेल भेजवाने की धमकी देने लगी ।
इस बात को लेकर उससे मेरी बहस हुई थी ।

Advertisement

इसी से नाराज होकर मैं नन्दनी के घर पर दिन के लगभग दो से 02:30 बजे के बीच में गया था । मैं उसके घर पर पहुँचा तो देखा कि नन्दनी अपने घर पर अकेली थी । वह अपने कमरे में बेड पर लेटकर अपने मोबाइल से किसी से बात कर रही थी । तब मैने अपने पास में रखे हुए हथौड़ी से नन्दनी राजभर के सर पर कई बार वार किया था । जब मुझे इत्मिनान हो गया कि वह मर चुकी है तब मैं अपने बहनोई के घर आया वहाँ पर मैने अपना शर्ट बदलकर टी-शर्ट पहन लिया और हथौड़ी को पैंट की जेब में रखकर उसे टी-शर्ट से छिपाकर मेहदावल बाईपास होते हुए पैदल आय़ा । नन्दनी की मोबाईल से सिम निकालकर उसे बाईपास के पास तोड़कर फेक दिया तथा हथौड़ी को अग्रवाल नेत्रालय के आगे नहर मे फेक दिया तथा पकड़े जाने से बचने के लिए उसके सैमसंग मोबाईल को भी राजघाट(दुर्गजोत रूधौली मार्ग) के पास नदी में तथा सड़क के किनारे अलग-अलग करके तोड़कर फेक दिया था।

अब सवाल ये उठता है कि घटना के दिन और दूसरे दिन कुल चार नामज़द लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया तो क्यो किया,जब पूरी तरह से मामला सस्पेंस में था । पुलिस से  घटना का कारण जमीनी विवाद बताया था। आखिर पूर्व में गिरफ्तार किए गए लोगो को एफआईआर से बाहर करते हुते उन्हें बरी भी करेगी। क्या उनके सम्मान को ठेश नहीं लगी है । ये भी सवाल उठता है एक मोटरसाकिल भी पुलिस ने बरामद किया था जिसे बाद में छोड़ दिया गया आखिर क्यों , उस मोटरसाइकिल का उस घटना से क्या कोई संबंध नही था ? पुलिस ने इसपर कुछ भी कहने से बचती रही। बहरहाल देखने और समझने से तो लगता है मामला सिर्फ प्रेमी साहुल तक ही सीमित नही है,पुलिस को चाहिए कि इसमें अभी गहनता से और जांच करे ताकि कुछ और खुलासा सामने आए ।

Advertisement

गिरफ्तार करने वाले पुलिसबल

प्रभारी निरीक्षक राम कृपाल सिंह, SOG प्रभारी निरीक्षक सर्वेश राय, स्वाट प्रभारी उ0नि0 विनोद यादव, साइबर थाना के उपनिरिक्षक रमेश यादव, हेड कॉन्स्टेबल राकेश गौड, कांस्टेबल कृष्णानन्द शाह, कांस्टेबल अंजीत पाल, कास्टेबल सर्वेश मिश्रा, कास्टेबल दीपक सिंह, कास्टेबल अरविन्द यादव, कास्टेबल अनिल कुमार साहनी, हेड कास्टेबल बृज किशोर गुप्ता, कास्टेबल वीर बहादुर यादव, कास्टेबल अरूण कुमार हलवाई, कास्टेबल शुभम सिंह, तथा सर्विलांस कर्मी कास्टेबल ज्ञान सिंह व कास्टेबल नितीश कुमार ।
नोट- (उक्त गिरफ्तारी व बरामदगी हेतु पुलिस टीम के उत्साह वर्धन हेतु श्रीमान पुलिस अधीक्षक सन्तकबीरनगर द्वारा 25,000 रूपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की गयी है ।)*

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर पुलिस ने 900 ग्राम अवैध गांजे के साथ एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

सम्पूर्ण समाधान दिवस में आए 49 मामलों 04 का निस्तारण,अवशेष मामले को एक सप्ताह में निस्तारण कराने को जिलाधिकारी व एसपी ने संबंधित को दिया निर्देश

Sayeed Pathan

बाराबंकी फतेहपुर पुलिस द्वारा लगभग 15 लाख कीमत की मारफीन के साथ 01 अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!