Advertisement
अपराध

Sushant Death Case: मुम्बई पहुंचे बिहार पुलिस के तेजतर्रार आईपीएस ने जांच को लेकर किया बड़ा खुलासा

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत से जुड़े मामले की जांच को आगे बढ़ाने के लिए मुम्बई भेजे गए बिहार पुलिस के तेजतर्रार आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी ने मुम्बई पहुंचते ही कहा कि उनकी टीम एक सप्ताह से मुम्बई में है और जांच को सही दिशा में आगे ले जा रही है.

मुम्बई हवाई अड्डे पर पत्रकारों से मुखातिब 2015 बैच के आईपीएस अधिकारी तिवारी से जब यह पूछा गया कि क्या उनका मुम्बई आना बिहार और मुम्बई पुलिस के बीच खराब कोआर्डिनेशन का नतीजा है तो उन्होंने कहा कि एसा बिल्कुल नहीं है क्योंकि किसी भी जांच की एक प्रक्रिया होती है और उसी प्रक्रिया के तहत उन्हें यहां भेजा गया है.

Advertisement

तिवारी ने कहा, “ऐसा नहीं है कि कोआर्डिनेशन नहीं हो रहा था. ऐसा कतई नहीं कहा जा सकता. बीते एक सप्ताह से हमारी टीम यहां काम कर रही है. चूंकी जांच की एक प्रक्रिया होती है और उसका अगला स्टेप सुपरविजन होता है. इसके लिए किसी सीनियर अफसर को आना होता है को उसी क्रम में मुझे यहां भेजा गया है ताकी मैं अपनी टीम के साथ मीटिंग करूं और जांच की प्रक्रिया को आगे बढ़ा सकूं.”

उल्लेखनीय है कि बिहार पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने रविवार को सबसे पहले आईएएनएस को बताया कि पटना नगर (मध्य) के पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी को मुम्बई के रवाना हो चुके हैं.

Advertisement

साल 2019 में पटना सेंट्रल के सिटी एसपी बनाए गए तिवारी से जब यह पूछा गया कि क्या आपका यहां आने का मतलब यह निकाला जाए कि बिहार पुलिस सुशांत मामले की मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार करने के करीब तो उन्होंने इससे इंकार किया.

तिवारी ने कहा, “ऐसा बिल्कुल नहीं है. जांच की अपनी एक प्रक्रिया होती है और हम लोग इस बात से सहमत हैं कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं.”

Advertisement

बिहार पुलिस को अब तक सुशांत मामले में कोई भी मेडिको-लीगल डाक्यूमेंट नहीं मिल सका है. क्या इन दस्तावेजों का नहीं मिल पाना बिहार पुलिस की जांच में आड़े आ सकता है. इस पर तिवारी ने कहा, “केस से जुड़े जितने भी डाक्यूमेंट हैं. वह पाना हमारा काम है और इसी लिए हमारी टीम भी यहां आई हुई है. मैं भी इसीलिए आया हूं और हम पूरा प्रयास करेंगे कि हमारे केस से संबंधित सारे डाक्यूमेंट हमें मिल जाएं.”

सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले में मुम्बई पुलिस भी अपने स्तर पर जांच कर रही है. उसने कई लोगों से पूछताछ की है. इसमें कई फिल्मकार भी शामिल हैं. बिहार पुलिस ने अब तक फिल्मकारों से पूछताछ नहीं की है. क्या अब बिहार पुलिस का अगला कदम फिल्मकारों से पूछताछ होगी?

Advertisement

इस बारे में पूछे जाने पर विनय तिवारी ने कहा, “हमें जिससे भी जरूरत होगी, हम पूछताछ करेंगे. अब तक हम इस मामले से जुड़े उन लोगों से पूछताछ कर रहे हैं, जो सीधे तौर पर अंतिम दिनों या फिर उनकी जिंदगी में वैसे भी काफी करीब थे. हमारी टीम ने इस दिशा में काफी काम किया है और अब अगर जांच को आगे बढ़ाने के लिए फिल्मकारों से पूछताछ की जरूरत हुई तो हम वह भी करेंगे लेकिन हमारा अपना तरीका होगा.”

हवाई अड्डे से विनय तिवारी बांद्रा पहुंचे. हवाई अड्डे पर बिहार पुलिस टीम के बाकी के चार सदस्यों ने उनकी आगवानी की थी. तिवारी इन सबके साथ बांद्रा के एक गेस्टहाउस पहुंचे और फिर उनके साथ काफी समय तक बातचीत की. इसके बाद वह सम्भवत: सोमवार को बांद्रा में ही डीसीपी क्राइम से मिलेंगे. चूंकी सुशांत की आत्महत्या से जुड़ा मामला यहीं दर्ज है, लिहाजा तिवारी अपनी आधिकारिक मुलाकात का सिलसिला यहीं से शुरू करेंगे.

Advertisement

————————

Source ABP

Advertisement

Related posts

22 लाख रू0 कीमत की बरामद 298 पेटी अवैध शराब से सम्बन्धित 02 वांछित अभियुक्त गिरफ्तार, अवैध शराब के परिवहन में प्रयुक्त एक पिकअप वाहन बरामद

Sayeed Pathan

अवैध मिलावटी शराब के मामलों में वांछित मुख्य अभियुक्त गुड्डू सिंह उर्फ संजय प्रताप सिंह के घर पर पुलिस की दबिश, 96 शीशी अंग्रेजी/देसी शराब के साथ 03 अदद एयर गन, भारी मात्रा में कारतूस व अन्य सामान बरामद

Sayeed Pathan

झारखंड के मुख्यमंत्री को सुधरने की नसीहत के साथ मिली जान से मारने की धमकी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!